रेप का आरोपी आसाराम पीड़ित लड़की की नहीं हो रही शादी

साल 2013 में देश में सनसनीखेज मामला सामने आया था जब आसाराम के खिलाफ यूपी के शाहजहांपुर की रहने वाली एक लड़की ने  रेप का आरोप लगाया था. हाल ही में आसाराम को नाबालिग से रेप मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई जा चुकी है. म,अगर पीड़िता कि मुश्किलें यहाँ ख़त्म नहीं हुई. एक ओर जहा समाज कि नज़रो में आज भी उसे वो सम्मान नहीं मिल रहा है वही उसका परिवार भी इतने लम्बे समय में मानसिक और आर्थिक रूप से थक चूका है. उस  वक्त पीड़िता लगभग 16 साल की थी आज 21 साल की है, अब परिवार के सामने उसकी शादी का मुद्दा है मगर ये इतना आसान नहीं है.

सूत्रों को पीड़ित लड़की के पिता ने बताया है कि बड़ा बेटा 25 का हो गया है और बेटी 21 की. वे दोनों की शादी के लिए बात कर रहे हैं, लेकिन कोई राजी नहीं हो रहा है. पीड़िता के पिता ने कहा- ‘मुकदमे का पता चलते ही लोग डर से घर के दरवाजे बंद कर लेते हैं. कुछ लोगों ने ये भी कहा कि बेटी में दाग है. पिता ने बताया कि जो भी उनकी बेटी से शादी के प्रस्ताव लेकर आता है या तो विधुर होता है या फिर अधिक उम्र का पुरुष.  मुकदमे की वजह से लड़की की पढ़ाई भी प्रभावित हुई है.

पिता ने कहा कि तमाम मुश्किलों के बावजूद उनकी बेटी ने बीए सेकंड ईयर की परीक्षा दी है और 85 फीसदी नंबर हासिल किए हैं. पिता ट्रांसपोर्टर हैं. मुकदमे के दौरान खर्चे के लिए उन्हें अपना ट्रक भी बेचना पड़ा. आसाराम को उसके किये कि सजा मिल गई मगर उसी आसाराम के किये की सजा अब भी पीड़िता और उसका परिवार भुगत रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *